गोपनीयता कानून का अनुपालन Group Renault का एक नैतिक मूल्य है जैसा कि इसकी समूह गोपनीयता नीति में कहा गया है https://group.renault.com/en/our-commitments/the-groupe-renault-and-your-personal-data/
Renault यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाता है कि आपके व्यक्तिगत डेटा को सुरक्षित रूप से और नियमों के अनुसार संसाधित किया जाए।
आप हमारी वेबसाइट पर आपके द्वारा प्रकट की गई आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग कैसे करते हैं, इसके बारे में विस्तृत जानकारी आपको नीचे मिलेगी।
आपका व्यक्तिगत डेटा Renault India Pvt. Ltd. (RIPL) और उसके डीलर नेटवर्क के सदस्यों («Renault» या «हम») द्वारा संयुक्त नियंत्रकों के रूप में संसाधित किया जाता है।
RIPL का 9वीं मंजिल, "विलो स्क्वायर" प्लॉट 8, 9 और 10, पहली (1st Street) सड़क, थिरु वी का इंडस्ट्रियल एस्टेट, गिंडी, चेन्नई, तमिलनाडु, में अपना पंजीकृत कॉर्पोरेट कार्यालय है।
RIPL और Renault SAS, इसका मूल घर, आपके व्यक्तिगत डेटा को संसाधित करने के उद्देश्यों के आधार पर कुछ देनदारियों को साझा करते हैं।
Renault SAS फ्रांस में स्थित है, 13/15 quai le Gallo 92100 Boulogne-Billancourt। इसके डेटा सुरक्षा अधिकारी (DPO) के संपर्क विवरण निम्नलिखित हैं: Renault SAS, Direction juridique – Délégué à la protection des données, 13/15 quai le Gallo 92100 Boulogne-Billancourt and dpo@renault.com.
हम आपसे व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करते हैं जहाँ आप हमारी वेबसाइट पर / हमारे मोबाइल ऐप में कोई भी फॉर्म भरते हैं / आप एक उपयोगकर्ता खाता बनाते हैं / आप ईमेल, फोन, लाइव चैट या अन्यथा हमारे साथ मेल खाते हैं। हम विशेष रूप से हमारे समूह की अन्य कंपनियों से आपके बारे में अतिरिक्त जानकारी एकत्र कर सकते हैं।
हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग निम्नलिखित कारणों के लिए करते हैं:
प्रयोजनों | कानूनी आधार |
---|---|
अपने अनुरोधों (सूचना अनुरोध, टेस्ट ड्राइव, नियुक्ति, उद्धरण) या अपने अनुबंधों को प्रबंधित करें | आपके अनुरोध के बाद, अनुबंध में प्रवेश करने के लिए कदम उठाना आवश्यक है। |
अपने व्यावसायिक संबंधों को प्रबंधित करें (वाहन खरीद / वारंटी अनुबंध / कार की मरम्मत |
आपके द्वारा हमारे साथ संपन्न किए गए अनुबंध के प्रदर्शन के लिए यह आवश्यक है। |
अपना दावा प्रबंधित करें |
यह हमारे वैध हित के लिए आवश्यक है (मुकदमेबाजी को रोकना) |
हमारे मौजूदा उत्पादों और सेवाओं के बारे में ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण या बाजार अनुसंधान सर्वेक्षण के लिए आपसे संपर्क करें |
यह हमारे वैध हित के लिए आवश्यक है (हमारे उत्पादों और सेवाओं में सुधार) |
नए उत्पादों और सेवाओं को विकसित करने के रुझानों का आकलन करने के लिए आपसे संपर्क करें |
यह हमारे वैध हित के लिए आवश्यक है (उपयुक्त उत्पादों और सेवाओं का प्रस्ताव) |
आपको अपनी सहमति से, जब विनियम की आवश्यकता हो, व्यक्तिगत मार्केटिंग संदेश, विशेष रूप से उत्पादों के बारे में समाचार, विशेष ऑफ़र, ईवेंट या गेम और प्रतियोगिताओं के लिए आमंत्रण भेजें |
आपने अपनी सहमति दे दी है या यह हमारे वैध हित के लिए आवश्यक है (आपको प्रासंगिक सामग्री प्रदान करें) |
आपको, आपकी सहमति से, हमारा न्यूज़लेटर भेजें |
आपने अपनी सहमति दे दी है |
अपने डेटा पर व्यावसायिक विश्लेषण तकनीकों का उपयोग करके विशेष रूप से हमारे उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता और निरंतर सुधार सुनिश्चित करें |
यह हमारे वैध हित के लिए आवश्यक है (हमारे उत्पादों और सेवाओं में सुधार) |
आंतरिक रिपोर्टिंग उद्देश्यों के लिए |
यह हमारे वैध हित के लिए आवश्यक है (हमारी गतिविधि के प्रदर्शन को मापें और हमारे उत्पादों और सेवाओं में सुधार करें) |
अपने अधिकारों के प्रयोग के संबंध में आपसे अनुरोध का अनुपालन करें (नीचे देखें «आपके अधिकार» से संबंधित अनुभाग) |
Iकानूनी दायित्व के अनुपालन के लिए यह आवश्यक है और इसमें आपकी पहचान का सत्यापन शामिल है |
जब हम आपको मार्केटिंग संबंधी जानकारी भेजते हैं, तो हमारा उद्देश्य आपको ऐसे विज्ञापन और ऑफ़र भेजना होता है जो आपके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हों, आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हों या वास्तव में आपकी रुचि के हों। वास्तव में, आपके व्यक्तिगत डेटा के लिए धन्यवाद (जो आप हमें सीधे प्रदान करते हैं और हमारे भागीदारों से प्राप्त होते हैं, या जिसे हम स्वचालित रूप से एकत्र करते हैं [जब आप हमारी वेबसाइटों पर जाते हैं या हमारे मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं), हम आपकी एक प्रोफ़ाइल बनाते हैं जो अनुमति देता है हमारे उत्पादों और सेवाओं के लिए आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और/या रुचियों का यथासंभव आकलन और भविष्यवाणी करने के लिए। आपको बेहतर जानने से हमें आपकी संतुष्टि में सुधार करने में मदद मिलती है।
सामान्यतया, हम केवल व्यक्तिगत डेटा एकत्र करने का वचन देते हैं जो प्रत्येक उद्देश्य के लिए आवश्यक है जिसके लिए हम आपके डेटा को संसाधित करते हैं।
इसलिए, आपके द्वारा भरे गए फॉर्म में हमें आवश्यक अनिवार्य जानकारी इंगित की गई है। वे अनिवार्य हैं क्योंकि अनुबंध में प्रवेश करने या आपके अनुरोधों को संसाधित करने, या हमारे कानूनी या नियामक दायित्वों के अनुपालन के लिए भी उनकी आवश्यकता होती है। यदि आप अनिवार्य जानकारी प्रदान नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपके अनुरोध को संसाधित करने में सक्षम नहीं होंगे। अन्य जानकारी विशेष रूप से आपको व्यक्तिगत मार्केटिंग जानकारी भेजने के लिए आपको बेहतर तरीके से जानने के लिए हैं और इसलिए अनिवार्य नहीं हैं। आप उन्हें भरने या न भरने के लिए स्वतंत्र हैं।
हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को उन उद्देश्यों के लिए आवश्यक से अधिक समय तक नहीं रखने का वचन देते हैं जिनके लिए हम उन्हें विनियमों के अनुसार संसाधित करते हैं।
आपके व्यक्तिगत डेटा की अवधारण अवधि की गणना करने के लिए, हम विशेष रूप से निम्नलिखित मानदंडों का उपयोग करते हैं:
1. आपके अनुबंध की अवधि, यदि आपने रेनॉल्ट के साथ ऐसा अनुबंध किया है,
2. आपके अनुरोध या आपके दावे को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक समय,
3. वह अवधि जिसके लिए आपका उपयोगकर्ता खाता खोला गया है, जब तक कि आप 3 वर्षों से निष्क्रिय न हों,
4. हमारी मार्केटिंग जानकारी के प्रति आपकी प्रतिक्रिया,
5. हमारे वाणिज्यिक संबंधों के अच्छे प्रबंधन के लिए, हमारे साथ आपकी बातचीत का रिकॉर्ड रखने की आवश्यकता,
6. हमारे कानूनी या नियामक दायित्व।
हमें आपके कुछ व्यक्तिगत डेटा को लंबी अवधि के लिए, एक संग्रह फ़ाइल में रखना पड़ सकता है, ताकि हम कानूनी कार्रवाई में बचाव करने में सक्षम हो सकें, जब तक कि लागू कानून द्वारा प्रदान की गई सीमा की क़ानून के अंत तक।
हम आपकी जानकारी साझा कर सकते हैं जब हम रेनॉल्ट समूह की अन्य संस्थाओं जैसे कि Renault एसएएस एनआरएफएसआई के साथ-साथ हमारे भागीदारों या सेवा प्रदाताओं पर भरोसा करते हैं, ताकि कार्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक सीमा तक आपकी सभी व्यक्तिगत जानकारी को संसाधित कर सकें इसे सौंपा गया है (उदाहरण के लिए, हमारी वेबसाइट या मोबाइल ऐप की मेजबानी के लिए, हमारी वेबसाइट के संचालन या रखरखाव से संबंधित सेवाएं प्रदान करने के लिए, विपणन जानकारी भेजने से संबंधित सेवाएं प्रदान करने के लिए, सर्वेक्षण करने के लिए)।
आपकी व्यक्तिगत जानकारी के प्रसंस्करण के संबंध में आपके पास निम्नलिखित अधिकार हैं:
1. आपकी जानकारी तक पहुंच का अनुरोध करने के लिए, दूसरे शब्दों में उनकी एक प्रति प्राप्त करने के लिए,
2. आपकी जानकारी को सही करने के लिए, यदि यह गलत है या अप टू डेट है, जो हमें आपके बारे में अप-टू-डेट जानकारी रखने के हमारे दायित्व का पालन करने में मदद करेगी,
3. आपकी जानकारी को मिटाने के लिए (भूल जाने के अधिकार के रूप में भी जाना जाता है), हालांकि ऐसा अधिकार हमारे संविदात्मक या कानूनी दायित्वों को देखते हुए सीमित हो सकता है,
4. अपनी जानकारी की एक प्रति संरचित, आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले और मशीन-पठनीय प्रारूप में प्राप्त करने के लिए, और इसे किसी अन्य डेटा नियंत्रक (डेटा पोर्टेबिलिटी के अधिकार के रूप में भी जाना जाता है) को प्रेषित करना
5. आपकी विशेष स्थिति से संबंधित आधार पर आपकी जानकारी के प्रसंस्करण पर आपत्ति करने के लिए, और विनियमन द्वारा प्रदान किए गए मामलों में आपकी जानकारी के प्रसंस्करण को प्रतिबंधित करने के लिए,
6. विपणन जानकारी पर आपत्ति करने के लिए (विशेषकर जब प्रोफाइलिंग का उपयोग किया जाता है), कहा गया अधिकार विशेष रूप से हमारे द्वारा भेजे गए ईमेल में सदस्यता समाप्त लिंक का उपयोग करके प्रयोग किया जा सकता है,
7. किसी भी समय आपकी सहमति वापस लेने के लिए, जिन उद्देश्यों के लिए हमने आपकी सहमति ली है।
इनमें से किसी भी अधिकार का प्रयोग करने के लिए, आप हमसे संपर्क कर सकते हैं, अपनी पहचान का प्रमाण प्रदान करते हुए, ईमेल द्वारा customer@renault.com पर, डाक द्वारा 9वीं मंजिल, "विलो स्क्वायर", प्लॉट 8, 9 और 10, पहली (1rst Street) सड़क, थिरु वी का इंडस्ट्रियल एस्टेट, गिंडी, चेन्नई, तमिलनाडु पर।
जब आप हमारी किसी वेबसाइट पर जाते हैं या ट्रैकर्स (कुकीज़) का उपयोग करके आपके आईपी पते, आपकी ब्राउज़र सेटिंग्स सहित हमारे मोबाइल ऐप का उपयोग करते हैं, तो हम स्वचालित रूप से आपके बारे में तकनीकी जानकारी एकत्र कर सकते हैं।
इस बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.renault.co.in/cookies-policy.html पर उपलब्ध हमारी कुकीज़ नीति पढ़ें।
हम समय-समय पर इस जानकारी को संशोधित कर सकते हैं। जब आवश्यक या आवश्यक होगा, हम आपको सूचित करेंगे और/या आपकी सहमति का अनुरोध करेंगे। इसलिए हम आपको अप-टू-डेट संस्करण प्राप्त करने के लिए प्रत्येक विज़िट पर इसे देखने के लिए आमंत्रित करते हैं I